HomeSapno ka Matlabसपने में आग देखना देता है, भविष्य में होने वाली घटना का...

सपने में आग देखना देता है, भविष्य में होने वाली घटना का संकेत | Sapne Me Aag Dekhna

विज्ञान कहता है की आप जो कुछ पूरा दिन सोचते हैं, वहीं चीजें आपको सपने में दिखायी देती हैं. इन सपनों का कोई अर्थ नहीं है, यह बस एक मानसिक स्थिति है. लेकिन, वहीँ ज्योतिष शास्त्र कहता है की, हर एक सपना जो भी आपको नींद में आता है, उसका कुछ न कुछ अर्थ होता है और वह आपके भविष्य को बताता है.

जैसे-यदि आप सपने में मछली को देखते हैं, तो समझ लीजिये की धन सम्बन्धी आपकी सारी परेशानियाँ दूर होने वाली है. वैसे, आपने मछली को कहाँ, किस रूप और रंग में देखा, यह भी important है, क्योंकि, इन्हीं के basis पर, सपने का exact meaning निकल कर आता है.

लेकिन, आज हम यहाँ मछली के बारे में नहीं, बल्कि सपने में आग देखने के बारे में जानेंगे। सपनों से जुड़े हमने और भी article लिखें, यदि आप चाहें, तो अपने स्वप्न के बारे में भी पढ़ सकते हैं.

सपने में आग देखना (Sapne me aag dekhna) बहुत ही शुभ संकेत है. यदि आपने सपने में आग को जलते हुए देखा है, तो खुश हो जाइये, क्योंकि, आपकी धन से जुडी सारी समस्याएं दूर होने वाली हैं. इसी प्रकार, सपने में शिवलिंग को देखना भी बहुत शुभ होता है.

सपने में घर में आग लगी देखने का क्या मतलब है? | Sapne Me Ghar Me Aag Lagna Dekhna Ka Kya Matlab Hai?

वास्तविक जीवन में, यदि किसी व्यक्ति के घर में आग लग जाये, तो उस व्यक्ति का शायद जीवन ही खत्म हो जाये। लेकिन, वहीं अगर आप सपने में घर में आग लगी देखते हैं, तो यह बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है. यदि कोई unmarried लड़की या लड़का, सपने में घर को जलते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की जल्द ही आपका विवाह आपके मनचाहा जीवनसाथी से होने वाला है.

लेकिन, वहीं कोई married व्यक्ति (लड़का या लड़की) सपने में घर में आग लगी देखता है, तो इसका अर्थ यह है की उसके घर में संतान पैदा होने वाली है, जो सभी गुणों से परिपूर्ण होगी।

सपने में किसी को आग में जलते हुए देखना कैसा होता है? | Sapne Me Kisi Ko Aag Me Jalte Hue Dekhna Kaisa Hota Hai?

किसी व्यक्ति को सपने में आग में जलते हुए देखना, उस व्यक्ति के लिए आपके द्वारा दिया जाने वाला संकेत है. जिसका मतलब यह है की व्यापार को बढ़ाने के लिए, उस व्यक्ति को बहुत मेहनत करना पड़ेगा। लेकिन, वहीं यदि आप खुद को सपने में आग में जलते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की आपकी जीवन में व्यापार रात चौगनी तरक्की करेगा।

सपने में आग की लपटे देखना का क्या अर्थ है? | Sapne Me Aag Ki Lapte Dekhna Ka Kya Arth Hai?

क्या, आपने सपने में आग की ऊँची-ऊँची लपटे उठती हुई देखी हैं. यदि हाँ, तो आपके खुश होने का वक्त आ गया है. इसका अर्थ यह है की आपके जीवन में अब से आपको खूब सम्मान, यश और प्रसिद्धि प्राप्त होगी।

सपने में आग की बारिश देखना कैसा होता है? | Sapne Me Aag Ki Barish Dekhna Kaisa Hota Hai?

यदि आप सपने में आग की बारिश होते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब यह है की आपको अपने आपने वाले जीवन में कई परेशानियों का सामना पड़ेगा। लेकिन, वहीँ यदि आप आग की बारिश होते समय, खुद को कहीं छिपा हुआ पाते हैं, तो वह परेशानियां आपका ज्यादा नुक्सान नहीं कर पाएंगी।

सपने में आग का गोला देखने का क्या मतलब है? | Sapne Me Aag Ka Gola Dekhne Ka Kya Matlab Hai?

यदि आप सपने में आग के गोले को देखते हैं, तो समझ लीजिये की कुछ समय के लिए आपके जीवन में 1 या 2 दिन भारी परेशानी से भरे हो सकते हैं. इसके बाद आपकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएँगी।

सपने में मंदिर में आग देखने का क्या अर्थ है? | Sapne Me Mandir Me Aag Dekhna Ka Kya Arth Hai?

यदि आप सपने में मंदिर में आग लगी देखते हैं, तो यह अशुभ नहीं, बल्कि बहुत ही शुभ संकेत है. इसका मतलब यह है की आपके जीवन में सकरात्मक ऊर्जा का संचार होगा और नकारत्मकता खत्म होगी।

सपने में आग बुझाते हुए देखना शुभ या अशुभ? | Sapne Me Aag Bujhate Hue Dekhna Ka Matlab

यदि आप खुद को सपने में आग बुझाते हुए देखते हैं, तो यह एक बहुत शुभ संकेत है. इसका अर्थ यह है की आप किसी व्यक्ति को उसकी परेशानियों से निकालेंगे, और बदले में भगवान् आपकी मदद करेंगे।

सपने में आग जलाना कैसा होता है? | Sapne Me Aag Jalana Kaisa Hota Hai?

सपने में आग जलाना, आपके निंदनीय व्यवहार को दर्शाता है. इसका अर्थ यह है की आप का स्वाभाव है, दूसरों के जीवन में आग लगाने का. अपने इस व्यवहार को सुधारे, ताकि आपको जीवन में परेशानियों का सामना कम करना पड़े.

Gauri
Gaurihttps://hindipradesh.com/
हैलो, मेरा नाम ग्लोरी है. मै इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी हूँ. मुझे रिसर्च का और लिखने का शौक है. मुझे प्रकर्ति के साथ रहना अच्छा लगता है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post