HomeSapno ka Matlabक्या, शुभ होता है, सपने में मछली देखना? | Kya Shubh Hota...

क्या, शुभ होता है, सपने में मछली देखना? | Kya Shubh Hota Hai, Sapne Me Machli Dekhna

हर रात जब भी हम सोते हैं, तो अक्सर सपने में हमें कुछ न कुछ दिखाई देता है. लेकिन इनका दिखाई देखना मात्र संजोग नहीं है. बल्कि, इसका कुछ न कुछ गहरा रहस्य होता है. जो भविष्य (future) में होने वाली घटनाओं के बारे में बताता है. यह घटनायें अच्छी या बुरी दोनों तरीके की हो सकती है.

बल्कि, कई बार ये सपने हमें यह तक बताते हैं की आपको अपना स्वभाव कैसा रखना चाहिये, जिस से आपकी परेशानियां और मुसीबतें कम हो सकें। वैसे पिछले कई articles में हमने कई स्वप्नों के बारे में लिखा है. जैसे-सपने में अमरुद का दिखायी देना, सपने में किसी मृत व्यक्ति को देखना, सपने में हरे रंग के सांप को देखना, सपने में आम देखना या कुत्ता देखना आदि.

Table of Contents

सपने में मछली देखना क्या होता है? | Sapne Me Machli Dekhna Kaisa Hota Hai?

सपना हो या हकीकत, दोनों में मछली को देखना बहुत शुभ है. लेकिन, उस से भी ज्यादा जरूरी है की मछली को आपने किस अवस्था में देखा।

यदि आप सोते वक़्त सपने में मछली देखते हैं, और आपको याद नहीं है की आपने किस रंग की मछली देखी, किस अवस्था में देखी। बस, ये याद है की आपने मछली को सपने में देखा, तो घबराये नहीं, यह एक बहुत ही शुभ संकेत है. जिसका मतलब यह है की आप माता लक्ष्मी की आप पर असीम कृपा होने वाली है. यानी धन से जुडी आपकी सारी समस्याएं दूर होने वाली हैं.

सपने में मरी मछली देखना कैसा होता है? | Sapne Me Mari Machli Dekhna Kaisa Hota Hai?

मरी हुई मछली को सपने में देखना या घर में रखे aquarium में मछली को मरे हुए पाना एक अशुभ संकेत है. इसका मतलब यह है की आने वाले कुछ दिनों में आपको भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में मछली पकड़ने का क्या मतलब है? | Sapne Me Machli Pakadne Ka Kya Matlab Hai?

अगर, सपने में खुद को मछली पकड़ते देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की कोई आपको प्रेम का मोह देकर अपने जाल में फसाने की कोशिश कर रहा है. इस चीज़ से बचें। आपको भारी नुक्सान उठाना पड़ सकता है.

सपने में मछली खाते देखना का क्या अर्थ है? | Sapne Me Machli Khate Dekhna Ka Kya Arth Hai?

क्या, आपने सपने में खुद को मछली से बनी dish खाते हुए देखा है? अगर, हाँ तो इसका मतलब यह है की आपका स्वास्थ्य अच्छा होने वाला है. कई समय से, जिस पुरानी बीमारी से आप झूझ रहे थे, उस से आपको छुटकारा मिलने वाला है.

सपने में कटी हुई मछली देखना कैसा होता है? | Sapne Me Kati Hui Machli Dekhna Kaisa Hota Hai?

कटी  हुई मछली को सपने में देखना एक अशुभ संकेत है, जिसका अर्थ यह है की आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने वाली है. यह एक संकेत है की आपको सकरात्मकता के साथ अपने जीवन में हर चीज का कदम उठाना चाहिए।

सपने में मछली को खाना खिलाना का क्या अर्थ है? | Sapne Me Machli Ko Khana Khilana Ka Kya Arth Hai?

अगर, सपने में खुद को मछली को खाना खिलाते हुए देखते हैं, तो इसका meaning यह है की आपका रुझान आध्यात्म की तरफ बढ़ने वाला है.

सपने में मछली मारना कैसा होता है? | Sapne Me Machli Marna Kaisa Hota Hai?

यदि आप खुद को सपने में मछली को मारते हुए देखते हैं, और  उसके बावजूद वह जिन्दा है, तो इसका अर्थ  यह है की आपको कोई नुक्सान पहुँचाना चाहता है, लेकिन वह  आपको नुक्सान नहीं पहुंचा पायेगा। आप सुरक्षित रूप से हर समस्या से बाहर निकल आएंगे।

सपने में मछली को काटना का क्या मीनिंग है? | Sapne Me Machli Ko Katna Ka Kya Meaning Hai?

क्या आपने सपने में खुद को मछली काटते हुए देखा है, तो यहाँ मैं आपको बताना चाहूंगा की यह बहुत ही बुरा संकेत हैं. इसका मतलब यह है की आपके जीवन में धन की हानि होने वाली है. बल्कि, ज्यादातर धन आप बेकार की शॉपिंग में खर्च करेंगे।

सपने में मछली को पकाते हुए देखना का क्या संकेत है?

यदि आप सपने में खुद को मछली पकाते हुए देखते हैं. इसका मतलब यह है की अगर आप कुछ दिन के लिए पैसा कहीं इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं, तो अभी रुक जाएँ। अपने पैसे को अभी कहीं न लगाये।

उम्मीद है की आपको अपने सभी प्रश्नों के उत्तर मिल गए होंगे। यदि आपका कोई अन्य प्रश्न हो, तो आप कमेंट बॉक्स में लिखें।

Gauri
Gaurihttps://hindipradesh.com/
हैलो, मेरा नाम ग्लोरी है. मै इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी हूँ. मुझे रिसर्च का और लिखने का शौक है. मुझे प्रकर्ति के साथ रहना अच्छा लगता है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post