HomeSapno ka Matlabसपने में हरा साँप देखना (Sapne Me Hara Saap Dekhna) का क्या...

सपने में हरा साँप देखना (Sapne Me Hara Saap Dekhna) का क्या मतलब है?

जब कभी भी हम साँप जैसे जानवर का नाम भी अपनी real-life में लेते हैं तो अक्सर डर जाते हैं. लेकिन क्या हो, जब हमें साँप के सपने भी आने लगें। ऐसे में हम कई बार घबरा जाते हैं और समझ नहीं पाते की ऐसा सपना क्यों आया. वैसे तो हरे रंग के सांप का सपना देखने के कई अर्थ हैं. लेकिन, अधिकतर बार Sapne Me Hara Saap Dekhna शुभ होता है।

आइये, जानते हैं की क्या होता है, जब हरे रंग के साँप को हम सपने में देखते हैं.

क्या अर्थ है, जब आप हरे रंग के साँप को आप सपने (Seeing green snake in dream) में देखें, जो कुछ न कर रहा हो?

हिन्दू संस्कृति में हरा रंग खुशहाली का प्रतीक माना जाता है. यदि आप हरे रंग का साँप सपने में देखते हैं, तो इसका अर्थ है की आपके जीवन में सुख, समृद्धि, उन्नति और खुशहाली प्राप्त होगी। जिस तरीके से साँप आगे बढ़ता रहता है, उसी प्रकार से हमारे आने वाले जीवन में तरक्की होने वाली है.

सपने में हरे रंग का सांप यह संकेत देता है की Past में घटित हुई बुरी घटनाओं को छोड़कर आगे बढ़ने का समय आ गया है.

हरे साँप को खुद पर हमला करते देखना

Sapne mein saanp ka dasna का अर्थ है की जीवन  में जो भी दुःख, दर्द या परेशानी है, वो अब खत्म होने वाली है,और ढेर सारी खुशियाँ आपके जीवन में आने वाली हैं.

सपने में पानी देखना कैसा होता है: शुभ या अशुभ

Sapne Me Nimbu Dekhna कैसा होता है, शुभ या अशुभ?

सपने में हरे सांप को झाड़ी में भागते हुए देखना

यदि आप sapne me green saap dekhna हैं, तो इसका मतलब है की हमारे करियर में तरक्की होने वाली है. Professional जीवन में जो भी परेशानियाँ Boss या colleagues के साथ हैं वो अब समाप्त होने वाली हैं.

Sapne Me Hara Saap Dekhna

हरे रंग के सांप को पानी में देखना

जिस प्रकार हरे रंग के सांप के पानी में चलने से हलचल होती है. उसी तरह, आपके जीवन में आने वाली ख़ुशी और गम से, थोड़े समय के लिए आपके जीवन में हलचल होगी। लेकिन, कुछ समय बाद सब ठीक हो जायेगा।

Table of Contents

शरीर के चारों ओर हरे साँप का लिपटने का सपना देखना

यदि आप Sapne me hare rang ka saap dekhna, जो की शरीर के चारों तरफ लिपटा हुआ है, तो सावधान हो जाइये। क्योंकि आपको पैसो से सम्बंधित परेशानी आने वाली है. इसीलिए, पैसे को यदि आप कहीं invest (जैसे-शेयर मार्केट, म्यूच्यूअल फण्ड) कर रहे हैं, तो सोच-समझ कर invest करें।

Sapne Mein Sher Dekhna कैसा होता है?

सपने में बन्दर देखना कैसा होता है?

हरे सांप को रेत पर देखना

जिस तरीके से रेत हाथ से फिसलती है, उसी प्रकार, हरे सांप को रेत पर देखना अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसा माना जाता है की, आपके जीवन में आने वाली खुशी रेत की तरह हाथों से फिसल जाएगी। मतलब यह की खुशियां आएंगी, तो सही पर आपको मिलेगी नहीं।

ढेर सारे हरे साँप को सपने में देखना

अगर आप बहुत सारे हरे साँपों को देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की आपके जीवन में दुश्मनों की संख्या बढ़ने लगी है. आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति है, जो दोस्त की तरह दिखता है. लेकिन, दिल से आपका दुश्मन है, जिसको आपकी ख़ुशी बर्दाश्त नहीं है.

सपने में मृत व्यक्ति देखना कैसा होता है?

घाँस पर हरे सांप को देखना

घांस पर हरी चीज़ों को देखना काफी कठिन है. यदि, आप सपने में हरे सांप को घांस पर देखते हो, तो इसका अर्थ है की, आप अपने मन में चल रही परेशानियों को समझ नहीं पा रहे हो.

जहरीले हरे सांप को देखना

जहरीले हरे साँप को सपने में देखने का मतलब यह है की आपके जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं हो रही हैं जो जहर का काम कर रही हैं आपके लिए. कहने का अर्थ यह है, हरा सांप सपने में देखना बहुत शुभ होता है, लेकिन, जहर का मतलब यह की आप कुछ ऐसा काम कर रहे हैं, जिसकी वजह से आप अपने जीवन में खुशियों को आने नहीं दे रहा है.

सपने में खुद की शादी होना कैसा होता है?

हरे सांप का काटना

यदि हरा सांप आपको सपने में काटता है, तो आपको  सतर्क हो जाना चाइये।क्योंकि, आपके जीवन में दुःख वाला हैं. लेकिन, ऐसे लोगों से बचे, जो बुरी आदतों के शिकार हैं (जैसे- शराब, जुआ आदि).

मरे हुए हरे सांप का काटना

यदि मरा हुआ, हरा सांप आपको सपने में काटे, तो इसका मतलब यह है की आप से दूर हो चुके लोग वापस, आपके जीवन में आने वाले हैं या आपके नए दोस्त बनने वाले हैं.

सपने में अमरुद देखना कैसा होता है? | Sapne Mein Amrood Dekhna Kaisa Hota Hai?

हरे साँप से बातें करना

यदि आप सपने में हरे सांप से बातें करते हुए खुद को देखते हैं, तो यह एक अच्छा indication है, जिसका अर्थ यह है कि आपका दुश्मन, अब आपका दोस्त बनने वाला है, जो की भविष्य में आपकी मदद भी करेगा।

हरे सांप को मारना कैसा होता है?

Sapne me saap ko marna बहुत शुभ है. इसका अर्थ यह है की आपके जीवन में अब जो भी परेशानियां थी जिनकी वजह से आपकी खुशियां रुकी हुई थी, वो अब आने वाली हैं. आपकी परेशानियां, तनाव खत्म होने वाले हैं.

सपने में हरे सांप द्वारा आपका पीछा करना

यदि ऐसा होता है की हरा सांप, आपके पीछे भाग रहा है, तो इसका मतलब यह है की खुशियां आपके पास आ रही हैं लेकिन आप उनको अपने पास नहीं आने  देना चाहते हैं.

सपने में बेलपत्र देखना कैसा होता है?

सपने में घर बनते देखना कैसे होता है?

हरे सांप को सपने में पालना

सपने में हरे रंग का सांप पालते हुए खुद को देखना कोई अच्छा संकेत नहीं है. इसका अर्थ यह है की आपका कोई एक ऐसा मित्र जो आपके सामने आपका दोस्त बनता है, लेकिन वह एक दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक है, जो आपको कभी भी धोखा दे सकता है.

सपने में हरे सांप को बाथरूम में देखना

हम बाथरूम में नहाने जाते हैं या शौच को जाते हैं, यानी गन्दगी से निजात  पाने जाते हैं. उसी प्रकार, यदि आप सपने में हरे सांप को देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की आपके जीवन से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होने वाली है, औरआपके फैसले लेने की क्षमता बढ़ने वाली है.

प्रेगनेंसी में हरे सांप को देखना

यदि आप गर्भ से हैं, मतलब प्रेग्ननेंट हैं तो हरे सांप को देख कर डरिये नहीं। हरा सांप देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसका अर्थ यह है की आपके बच्चे का विकास अच्छे तरीके से हो रहा है. और साथ ही आप उसके भविष्य को लेकर चिंता न करें। वह अपने जीवन में खूब तरक्की करने वाला होगा।

सपने में हरे सांप का फुंकारना या डराना

सपने में हरे सांप को फुँकारते हुए देखने का अर्थ है की, आपके जीवन में रुकी हुई खुशियां वापिस आने वाली है, और आपकी तकलीफें खत्म होने वाली हैं.

हरे सांप का आपके पीछे भागना

इसका अर्थ है की कुछ लोग आपके जीवन में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन, आप उनको शामिल नहीं होने दे रहे हैं. आप किसी डर या भूतकाल में हुई, किसी घटना की वजह से परेशां हैं. जो नए लोगो को आपके जीवन में आने से रोक रही है.

सपने में हरे सांप द्वारा आपको निगलना

यदि आप सपने में खुद को हरे सांप द्वारा निगलते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है की आपको आर्थिक या शारीरिक हानि होने वाली है. तो इस स्वपन को देखने के बाद, सावधान रहें।

यदि आप सपने में हरे सांप को देखते हैं, तो भगवान शिव शंकर की पूजा नियमित रूप से करें। ॐ नमः शिवाय का प्रतिदिन जाप करें।

स्वप्न में पांच फन वाला हरा सांप कबूतर को निगलता दिखना का क्या अर्थ है?

यदि आप सपने में पांच फन वाले हरे रंग के सांप को देखते हैं, तो इसका मतलब है की आपके जीवन में शत्रुओं की संख्या बढ़ रही है. वही जब सांप द्वारा किसी कबूतर को निगलते हुए देखते हैं तो इसका meaning यह है की वह शत्रु आपको हानि पहुंचाने का मौका ढूंढ रहा है.

सपने में रबर का गहरा हरा सांप देखना कैसा होता है?

अगर आप सपने में किसी Artificial सांप या नकली सांप चाहे वह किसी भी धातु का बना हुआ हो, देखते हैं, तो इसका अर्थ है की आप दिखावे भरी जिंदगी ज्यादा जीते हैं. इस दिखावटी life से बचिए।

आशा करती हूँ की इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको आपके सवालों का जवाब मिला होगा। आपने इस आर्टिकल को enjoy किया होगा।

Gauri
Gaurihttps://hindipradesh.com/
हैलो, मेरा नाम ग्लोरी है. मै इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी हूँ. मुझे रिसर्च का और लिखने का शौक है. मुझे प्रकर्ति के साथ रहना अच्छा लगता है.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post