भारत की 10 ऐसी जगह, जो खूबसूरत भी हैं और खतरनाक भी........

Heading 1

Kuldhara, Rajasthan

This is a paragraph (p)

राजस्थान का कुलधरा गांव, कभी पालीवाल ब्राह्मण रहा करते थे. ऐसा माना जाता है कि सभी ब्राह्मण अचानक रात में गायब हो गये और फिर कभी वापस लौटकर नहीं आये.

Click Here
Dumas Beach, Gujrat

गुजरात राज्य का Dumas Beach, अपनी काली रेत के लिए प्रसिद्ध है.  ऐसा कहा जाता है की अरब सागर के किनारे स्थित समुद्र तटों पर शवों यानी dead body को जलाया जाता था. 

Click Here
Chambal Valley

 चंबल घाटी को किसी परिचय की जरूरत नहीं है.यह घाटी, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के संगम पर स्थित है. यह घाटी प्रसिद्ध डाकू रानी फूलन देवी के नाम से जानी जाती है.

Click Here
Siju Cave, Meghalaya

सिजू गुफा,जिसे "बैट केव" के नाम से जाना जाता है, यह एक चूना पत्थर की गुफा है इसमें बहुत सारा पानी है जो आपके घुटनों तक भी जा सकता है। 7 किलोमीटर के बाद भी यह गुफा अभी भी अज्ञात है।

Click Here

Khardung La, Ladakh

यह दुनिया की सबसे ऊंची सड़कों में से एक है,सड़कें पक्की नहीं हैं और बर्फ के कारण फिसलन भरी हैं। इस जगह का औसत तापमान -40 डिग्री सेल्सियस से नीचे भी जा सकता है.

Click Here
Phugtal Monastery

यह एक प्राकृतिक गुफा थी जहां भिक्षु ध्यान करते थे, लेकिन अब गुफा के चारों ओर भिक्षुओं के लिए एक मठ बनाया गया है। वहां पैदल चलकर या घोड़े या गधे पर सवार होकर ही पहुंचा जा सकता है।

Click Here

Your Page!

Bhangarh, Rajasthan

 भानगढ़ गाँव भारत में घूमने के लिए सबसे खतरनाक जगहों में से एक है. स्थानीय लोगों का मानना है, स्वयंसेवकों ने किले में एक रात रुकने की कोशिश की, लेकिन कभी वापस नहीं लौटे।

Click Here
Rohtang Pass, HP

रोहतांग दर्रा समुद्र तल से 13,054 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. यह सबसे ऊंची सड़कों में से एक है और यहां से गुजरने वाले वाहनों के लिए एक चुनौती है।

Click Here

अधिक जानकारी के लिये visit करें Hindipradesh.com को.

Click Here